सुखी जिवन का रहस्य  अगर आप ईस सबाल का जबाब चाहते है। तो आपको ईसे पढना चाहिये जिवन बहुत लम्बा होता अगर उसके सत्य को स्वीकार लीया जाए जिवन क्षन भर मे बित जाता है।  ईस पोस्ट को पढ कर ईसका महत्ब समझ मे आ जायगा आपको पता चलेगा कि जिवन का  अमुल्य ग्याण भी कभी कभी छोट से साघारण ईंसान से मिल जाता है। कभी कभी छोटे मुलाकात भी जिवन को बदल देता है। ग्याण होकर भी हमे कुछ पता नही चलता  सुखी जिवन का रहस्य एक महान सांत हुआ करते थे जो स्वय का आक्षम बनना चाहते थे जिसके लिय वो कई लोगो से मुलाकात करते थे एक जगह से दुसरे जगह जाना पडता था ईसी यात्रा के दोरान एक कन्या बिदुषी से हुई विदूषी ने उनका स्वागत किया और संत से कुछ समय रूक कर आराम करने का आगरा किया संत उनके मिठे बोल बिचार से रूकने का निर्नय लिया  विदुषि ने अपने हाथो का स्वादिस्ट भोजन कराया और उनके अराम करने का बेबस्ता किया खटियाँ पर दरी बिछाया और अपने जमिन पर चटाई बिछा कर शो गई विदुषी को सोते हि निंद आ गईऋ

भावनाओं का दूसरे का जीवन में क्या महत्व है?What is the importance of feelings in other's life?

What is the importance of feelings in other's life?भावनाओं का दूसरे का जीवन में क्या महत्व 






 बहुत से लोग कंप्यूटर पर नोट्स बनाते हैं और उन्हें प्रिंट करते हैं या इंटरनेट के माध्यम से भेजते हैं।  हालांकि, मेरा मानना ​​है कि सबसे प्रभावी नोट हस्तलिखित हैं।  एक हस्तलिखित नोट व्यक्तिगत और दुर्लभ है।  इसके कारण, इसे पाठक द्वारा अधिक ध्यान दिया जाएगा और अधिकतम प्रभाव पड़ेगा।


 कुछ हफ्ते पहले मैं अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए मिशिगन में था।  जब मैंने रविवार को अपनी माँ के चर्च में भाग लिया और दूसरी बार उसके पादरी से मिला।  उससे बात करते समय, मुझे पता चला कि उसकी माँ की मृत्यु कुछ महीने पहले ही हुई थी और उसके पिता गंभीर रूप से बीमार थे।  वर्जीनिया के अपने घर के रास्ते में, मुझे शिकागो पटना हवाई अड्डे पर एक स्टॉप था।  अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार करते हुए, मैंने नोट कार्ड का एक बॉक्स निकाला और कई नोट लिखे और उन्हें मैसेज किया।  उनमें से एक मेरी माँ के पादरी के लिए एक उत्साहजनक नोट था।  मुझे बाद में पता चला कि वह नोट से इतना छू गया था कि वह उसे अपने चर्च में ले गया और एक बैठक में पढ़ा।  उन्होंने उपस्थित लोगों के लिए यह स्पष्ट कर दिया कि यह उनके लिए कितना प्रोत्साहन था।  जब मैंने नोट लिखा तो मुझे पता नहीं था कि अगले सप्ताह के दौरान न केवल उनके पिता का निधन हो गया था, बल्कि उनकी पत्नी को कैंसर हो गया था।  मेरा मानना ​​है कि भगवान ने अपने जीवन में बहुत मुश्किल समय के दौरान मेरी मदद करने के लिए मेरे नोट का इस्तेमाल किया।  मुझे यह भी आश्चर्य है कि उस नोट के कारण उसने कितने अन्य लोगों से बात की थी, जिन्हें बदल दिया गया था।  हो सकता है उनमें से कुछ अब नोट्स भी लिख रहे हों।  अगर मुझे वह नोट नहीं लिखा तो क्या होगा?


भावनाओं का दूसरे का जीवन में क्या महत्व 


 मैं आपको नियमित रूप से नोट्स लिखना शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।  लोगों के जीवन को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने का एक सरल तरीका क्या है।  यदि आप शुरू करने के बारे में चिंतित हैं, तो विषय पर निम्नलिखित दो पुस्तकें मारकिट मे उपलब्ध है  
जाकर पता करे


 - "बिजनेस नोट्स: फ्लोरेंस आइज़ैक द्वारा व्यावसायिक संबंध बनाने वाले व्यक्तिगत नोट्स लिखना"


 एक नोट कार्ड, पेन और स्टैम्प प्राप्त करें।  जो आज आपके दिमाग में है, उसे नोट करें।  केवल भगवान ही जानता है कि वह व्यक्ति और दुनिया, कुछ वाक्यों को लिखने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से बाहर निकलने के कुछ मिनटों के कारण बेहतर के लिए बदल जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रकृतिक के तिन गूण.रजगुण.सतगुण.तमगुण?

क्या आप इसे पहचानते है। आप एक साथी है?

पैसे के लिए काम मत करो ?don't work for money